हिन्दी

जर्मन राष्ट्रपति से मिले ली छांग

criPublished: 2023-06-19 18:42:01
Share
Share this with Close
Messenger Pinterest LinkedIn

चीनी प्रधानमंत्री ली छांग ने 19 जून को जर्मनी के बर्लिन में जर्मन राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टेनमीयर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि चीन जर्मनी की भूमिका को महत्व देता है, शांतिपूर्ण विकास और सहयोग को बनाए रखने के लिए जर्मनी के साथ काम करने को तैयार है, ताकि वैश्विक स्थिरता और समृद्धि में रचनात्मक भूमिका निभाई जा सके और अशांत दुनिया को निश्चितता प्रदान की जा सके।

ली छांग ने स्टेनमीयर को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग का अभिवादन पहुंचाया। उन्होंने कहा कि चीन जर्मनी के साथ संबंधों को बहुत महत्व देता है। जर्मनी की यह यात्रा और प्रधानमंत्री ओलाफ शोल्ज़ के साथ चीन-जर्मनी सरकार के सातवें दौर के परामर्श की सह-अध्यक्षता का उद्देश्य दोनों देशों के नेताओं द्वारा प्राप्त आम सहमति को लागू करना, द्विपक्षीय सहयोग के नए अवसरों की खोज करना और चीन-जर्मनी के सर्वांगीण रणनीतिक साझेदारी के अर्थ को समृद्ध करना है।

स्टेनमीयर ने ली छांग के द्वारा राष्ट्रपति शी चिनफिंग को अभिवादन पहुंचाने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जर्मनी चीन का विश्वसनीय भागीदार बनने को तैयार है, चीन के साथ संयुक्त रूप से व्यापार उदारीकरण की रक्षा करना और जलवायु परिवर्तन जैसी चुनौतियों का समाधान करना चाहता है। जर्मनी चीन के साथ संचार को मजबूत करने और विश्व शांति और विकास को बढ़ावा देने के लिए समान रूप से प्रयास करने को तैयार है।

Share this story on

Messenger Pinterest LinkedIn